Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: The right way to run the net-नेट चलाने के सही तौर तरीके

Monday, November 12, 2018

The right way to run the net-नेट चलाने के सही तौर तरीके

The right way to run the net-नेट चलाने के सही तौर तरीके

सोशल नेटवर्किंग साइटस पर किया गया आपका व्यवहार आफकी पर्सनेलिटी एवं इमेज को दर्शाता है कई बार नेट पर चैटिंग करते समय लोग भूल जाते है किय यह एक सोशल साइट है इस पर आफको शिष्टाचार अपनाना चाहिए। जब भी आप सोशल साइट पर चैट करें उस समय किस प्रकार का व्यवहार करना उचित है तो आइे जानेत है नेट पर चैट करते समय किन-किन सावधानियाों को ध्यान में रखना चाहिए :


The right way to run the net-नेट चलाने के सही तौर तरीके

 
नेट चलाने के सही तौर तरीके
नेट चलाने के सही तौर तरीके

1. नेट पर जब भी चैट करे उस समय कैपिटल लेटर्स में टैक्सट नहीं लिखना चाहिए क्योकिं आप एक सोशल नेटवरिकंग साइट्स पर हो उस समय आपको अपनी बात साफ व स्पष्ट रूप से करनी चाहिए। अगर देखा जाएं तो नेट पर कैपिटल लेट्र्स में लिखना ठीक वैसा ही होता है जैसा कि आप अपनी रियल लाइफ में व्यवाहर करते है जैसा कि आप किसी पर गुस्सा हो जाते है।

2. जैसा कि हम बात कर रहे थे नेट पर कैपिटल लेटर्स में लिखने से थोडा परहेज करने की लेकिन कई बार लोग बात बात पर कमेंट के साथ स्माइलीज भी लगा देते है यह एक तरह से हमारे अबद्र व्यवहार को दर्शाता है। सोशल साइट  का आॅप्शन एक बढि़या व शानदार आॅप्शन है जो हमारी भावनाओं को व्यक्त करने में काफी मदद करता है। एक बात का अवश्य ध्यान रखे कि जब नेट पर किसी सीरियस टाॅपिक पर चैट चल रही हो तब स्माइलीज या इमोटीकाॅन्स को लगाने से बचना चाहिए। आॅफिशियली पर तो इनका प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि आप अपनी बात को एक या दो शब्द में कह सकते है तो बेकार में क्यो स्माइलीज या इमेंटीकाॅन्स को लगाएं।
3. नेट पर अपशब्द प्रयोग करते समय थोड़ा बचना चाहिए। अगर आप नेट पर किसी दूसरे शख्स के लिेेए अपशब्द का प्रयोग करते है तो ऐसे  उसके किसी से प्राॅब्लम है तो कोशिश करे कि आप उस व्यक्ति से आॅफलाइन ही बात करें। 
 4. नेट पर कभी भी अफनी पर्सनल information  शेयर नहीं करनी चाहिए। पर्सनल इंफोमेशन में  हम इमेल, मोबाइल नम्बर एड्रेस आदि डिस्कशनफरम या पोस्ट पर कभी नही डालनी चाहिए इससे सारी इंफोमेशन प्राप्त कर कोई भी बाहरी व्यक्ति आपको नुकसान पहुचा सकता है। इसलिए सदैव ये कोशिश करे कि आप अपनी  पर्सनल information  किसी को शेयर न करें या नेट पर कभी न डाले

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful: