Learn Tips and Tricks in hindi Online course hindi computer course, Digital Marketting bidhuna : नोॅटिफिकेशंस काॅन्फिगर कैसे करें Notification configure kaise kare

Article Post

Friday, May 31, 2019

नोॅटिफिकेशंस काॅन्फिगर कैसे करें Notification configure kaise kare


नोॅटिफिकेशंस काॅन्फिगर कैसे करें Notification configure kaise kare

यदि आप जीमेल एक्ससे करने के लिए क्रोम या फायरफाॅक्स का उपयोग करते है तो नोटिफिकेशन इनेबल हो सकता है। इसका अर्थ है कि यदि आप ब्राउजर को मिनीमाइज कर दें और कुछ अन्य काम करने के लिए अन्य प्रोग्राम खोले तो किसी नई ईमेल के आते ही नोटिफिकेशंस दिखाई देने लेगेंगे। यह मैसेज की जांच के लिए ब्राउजर विंडो को खोलने के लिए सेव कर लेता है। 



इसके लिए Setting > General > Desktop Notification पर जाएं।  यह सभी नई ईमेल द्वारा निर्धारित महत्वपूर्ण ईमेल के लिए नोटिफिकेशंस दर्शाने के लिए विकल्प होते है।




डिफाॅल्ट ईमेल सेट कैसे करें Default Email set kaise kare

 

एक या अधिक अतिरिक्त ईमेल अकाउंटस सेट करने के बाद Setting Account and Import पर जायें तो आपको Send/mail as भाग दिखाई देगा जो आपको ईमेल में From in an email के रूप में उपयोग करने हेतु डिफाल्ट अकाउंट सेट करने में सक्षम करेंगा तो चाहे आपका ईमेल अकाउंट हो तो यही लगेगा कि उन्हें किसी अन्य अकाउंट से ईमेल मिल रही है।



 यह जीमेल के रूप में डिफाल्ट अकाउंट को छोड़ते का एक उपयोगी विकल्प है लेकिन Reply from the same address to which the message was sent रूप में सेट करने के लिए इसका अर्थ है कि यदि कोई आपके जीमेल अकाउंट पर ईमेल भेजता है और आप जवाब देते है तो यह जीमेल से आता हैं, किंतु आप ऐड गए किसी अन्य अकाउंट से जवाब देते हैं तो वहां से तुरंत जवाब आता है यह इसे उपयोग करने औऱ समझने का एक अच्छा फीचर है। 

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

native