Learn Tips and Tricks in hindi: फोन औऱ टैबलेट की स्क्रीन साफ करते समय क्या करें क्या न करे

Wednesday, November 7, 2018

फोन औऱ टैबलेट की स्क्रीन साफ करते समय क्या करें क्या न करे

फोन औऱ टैबलेट की स्क्रीन साफ करते समय क्या करें क्या न करे

स्मार्ट और टैबलेट की स्क्रीन को साफ करना कोई मुश्किल काम नही लेकिन इसे ढंग से साफ करना कम ही लोगों को आता है। इसके लिए आपको कोई खास किट या लिक्विड लेने की जरूरत नही बस स्क्रीन साफ करते समय कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत नही है। फोन और टैबलेट की स्क्रीन में धूल, मिट्टी के अलावा कई तरह की गंदगी लगी रहती है जिसे हम सिर्फ कपड़े से साफ नहीं कर सकते जैसे गर्मियोंे में पसीने के दाग, ग्रीस और भी कई चीजें इस तरह की गंदनी को साफ करने के लिए आपको कुछ खास तरीके अपनाने होगे। अपने टैबलेट औऱ स्मार्टफोन को घर में ही कैसे साफ करें।


1.कैमिकल और पानी का प्रयोग न करें, स्मार्टफोन को बिल्कुल ऐसे ही साफ करें जैसे अपने घर में एलसीडी माॅनीटर को साफ करते है। कभी भी स्क्रीन को साफ करने के लिए हार्ड केमिकल औऱ पानी  का प्रयोग न करें इसके लिए हो  सके तो बाजार में कई टेस्टेड लिक्विड क्लीनर उपल्बध है जिनमे से स्क्रीन साफ कर सकते हैं।
2.घर पर स्क्रीन क्लीनर बनाएं , अगर आप बाहर से लिक्विड खरीदना नहीं चाहते तो घर में ही 40य60  के रेशियो में एल्कोहल औऱ पानी मिलाकर फोन के कीबोर्ड को साफ कर सकते है।
3. माइक्रोफाबर कपड़े का प्रयोग करें : अगर स्क्रीन में तेल या फिर ग्रीस के निशान हो तो उसे पहले किसी माइक्रोफाबर कपड़े से अच्छी तरह साफ कर लें इसके बाद ही कोई लिक्विड डाल कर स्क्रीन साफ करें।
 

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

Note: Only a member of this blog may post a comment.