Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: Free sms for Gmail :जी-मेल से भेजिए फ्री SMS

Saturday, November 17, 2018

Free sms for Gmail :जी-मेल से भेजिए फ्री SMS

Free sms for Gmail :जी-मेल से भेजिए फ्री SMS

गूगल ने भारतीय यूजर्स के लिए खास सर्विस शूरू की है। जीमेल यूजर अब चैट विंडो से किसी भी मोबाइल फोन पर फ्री SMS भेज सकते है। इस सर्विस को यूज करने के लिए मोबइल काॅन्टैक्ट्स  को जी-मेल की अड्रेस बुक में शामिल करना होगा। इसके बाद जी-मेल यूजर चैट विंडो से किसी भी नंबर पर फ्री SMS भेज सकते हैं। साथ बी उस नंबर से रिप्लाई आने पर मैसेज सीधे चैट विंडो पर दिखागा। हालांकि गूगल ने इस सर्विस के बारे में आॅफिशली कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कई सारे यूजर्स की चैट विंडो में अभी से आॅप्शन दिखने लगा है।
शुरूआत में हर यूजर को 50 SMS क्रेडिट मिलेगे औऱ एक SMS  भेजने पर 1 रिप्लाई आता है, तो यूजर के अकाउंट में 5 क्रेडिट जुड़ जाएगे। गूगल ने यह सर्विस सेल्यूलर आॅपरेटर्स के साथ मिलकर शुरू की है, जिसका मतलब यह है कि वे कंपनिया उनके नेटवर्क से भेजे गए SMS से मिलने वाले रेवन्यू को गूगल के साथ शेयर करेंगी।


free sms


गूगल के चैट हेल्प पोर्टल में लिखा गया है, आप अपने ही मोबाइल नंबर पर भी चैट विंडो  SMS  कर सकते है और उस पर कई बार रिप्लाई कर सकते है। हर बार रिप्लाई करने पर आपको 5 SMS क्रेडिट मिलेगे। ऐसा करके एक तरह आप क्रेडिट को पे कर रहे है। अगर 50 मैसेज भेजने पर एक भी रिप्लाई नहीं आता है, तो क्रेडिट जीरो हो जाएगा। लेकिन गूगल का कहना है कि 24 घंटे के अंदर यह फिर बढ़ा दिया जाएगा।
यह सर्विस फिलहाल एयरसेल, आइडिया, लूप मोबाईल, एमटीएम, रिलायंस, टाटा डोकोमो, टाटा इंडिकाॅम औऱ वोडाफोन के कुछ सर्कल्प में उपलब्ध है। बीएसएनएल, एमटीएनएल औऱ एयरटेल ने अभी यह सर्विस सपोर्ट नहीं की है।

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

Note: Only a member of this blog may post a comment.