Learn Tips and Tricks in hindi Online course hindi computer course, Digital Marketting bidhuna : किसी साॅफ्टवेयर पर कार्य करते समय कंम्यूटर मेमोरी इरर देकर बन्द हो जाता है। When working on any software, the computer memory is disconnected with error.

Article Post

Monday, November 26, 2018

किसी साॅफ्टवेयर पर कार्य करते समय कंम्यूटर मेमोरी इरर देकर बन्द हो जाता है। When working on any software, the computer memory is disconnected with error.

किसी साॅफ्टवेयर पर कार्य करते समय कंम्यूटर मेमोरी इरर देकर बन्द हो जाता है। When working on any software, the computer memory is disconnected with error.

यदि कंप्यूटर पर किसी साॅफ्टवेयर में कार्य करते समय, कंप्यूटर Memory Error  का संदेश प्रदर्शित करता है औऱ बन्द हो जाता है, तो इसका कारण यह हो सकता है कि उस साॅफ्टवेयर को चलाने के लिए आवश्यक RAM हमारे कंप्यूटर में नहीं है।
  •  इसके समाधान के लिए उस साॅफ्टवेयर का मैनुअल पढकर, उसे चलाने ेक लिे आवश्यक RAM  की जानकारी प्राप्त करके, कंप्यूटर की रैम की क्षमता को बढ़ा लें।
  • यदि अब भी इस समस्या का समाधान नहीं होता है, तो इसका कारण मैमोरी के किसी Address की खराबी के कारण भी हो सकता है।
  • इसके समाधान के लिेेए, उस एड्रैस से सम्बन्धित RAM की क्षमता को बढा ले।
  • यदि अब भी इस समस्या का समाधान नहीं होता है, तो इसका कारण मैमोरी के किसी एडैस की खराबी के कारण भी हो सकता  उस एड्रैस से सम्बन्धित RAM Chip बदल दे।

 कम्प्यूटर की माॅनीटर स्क्रीन पर प्रदर्शन हिलता है

यदि कंप्यूटर की माॅनीटर स्क्रीन पर प्रदर्शन हिलता है, तो इसका कारण यह हो सकता है कि कंम्प्यूटर में लगी पाॅवर सप्लाई के ट्रांसफार्मर में बाइडिंग में कोई समस्या है। 

  • इसके समाधान के लिए, माॅनीटर स्क्रीन पर प्रदर्शन हिलता है, तो इसका कारण यह हो सकता है कि माॅनीटर के निकट कोई ऐसा सी.वी.टी. अथवा वोल्टेज स्टैबलाइजर रखा है जिसका ट्रांसफार्मर अत्यन्त शाक्तिशाली है और इसकी बाइडिंग स्तरीय नहीं  है.
  • इसके समाधान के लिेए माॅनीटर से ऐसे सी.वी.वीटी अथवा वोल्टेज स्टैवलाइजर को थोड़ी दूर रखे। 
माॅनीटर पर Junk कैरेक्टर्स प्रदर्शित होेते है.

यदि माॅनीटर स्क्रीन पर Junk कैरेक्टर्स प्रदर्शित होते है, तो इसका कारण डिस्प्ले कार्ड में  कोई समस्या हो सकती है।
इसके समाधान के लिए डिस्प्ले कार्ड को बदल दे।

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

native