Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: Freeze Aur Washing Maching karege ab Bate

Tuesday, December 4, 2018

Freeze Aur Washing Maching karege ab Bate

फ्रिज और वाशिंग मशीन भी अब करेंगे बातें


आपने कार्टून फिल्मो और टीवी शो पर घरेलू उपकरणो को बात करते देखा होगा। परंतु अब जल्द ही ऐसा हकीकत में भी होने वाला है।अब इलेक्ट्रोनिक कंपनियां अपने उपकरणों में थोडा बदलाव कर उन्हें और स्मार्ट करने जा रही है यह कंपनिया जल्दी ही घरेलू उपकरणो पर मैसेज औऱ क्लिक जैसे बदलाव कर उन्हें आपके समाने पेश करने फायदा होगा कि जब आप घर बाहर होगे तो यह उपकरण आपको हर बात की खबर देगे ।

आपका फ्रिज मैसेज भेज कर आपको घर में फ्रिज मैसेज भेज कर आपको घर में बिजली संबंधी समस्या के बारे में बताएगा। इसके साथ ही घर वाशिंग मशीन आपको मैसेज के जरिए यह  बताएगी कि आपको कपडे सूख गए या नहीं इन साधनो  से आप  सोच सकते है कि यह आपका काम कितना आसान हो जाएगा। वाले उपभोक्ता इलेक्ट्रोनिक  शो में कई कंपनिया जैसे कि वर्लपूल और एलजी ऐसे ही नए वाशर, ड्रायर और रेफिजरेटर पेश करेंगी।
यह इलेक्ट्रोनिक उपकरण आपके घर केक वाइफाई नेटवर्क के जरिए यूजर के स्मार्ट फोन या टैबलेट से जुडे रहेंगे। ऐसे ही अन्य उपकरण खुद ही बता देंगे कि कब कपडे धोने के लिए उपयुक्त समय है और कब आपको फिल्टर बदलना है।

पानी से चलने वाली कार 

आए दिन साइंस टेक्नोलाॅजी की दुनिया में अविष्कार होते रहते है। कुछ ऐसे कमाल के आविष्कार हुए जिनका हम ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर सके। इन अविष्कारों को मीडिया में भी ज्यादा तवक्जो नहीं दी गए। अमेरिका के स्टैनली मेयर ने पानी से चलने वाली कार का आविष्कार किया था जो एक गैलन पानी में 100 मील चलती थी। मेयर का 57 साल की उम्र में मौत हो गई। कई लोगो का कहना है कि मेयर को जहर दे दिया गया था क्योकिं उसने आपना पेटेंट बेचने या अपने रिसर्च का काम बंद करने से मना कर दिया था। उसके करीबी साथियों को भी मौत का डर सताने लगा तो वे भूमिगत में इस गए थे और वह कार भी अपने साथ ले गए। हालाकिं पाकिस्तान में इस साल ऐसी ही कार सामने आई जहां एक इंजीनियर ने सांसदो, वैज्ञानिकों और स्टूडेटस के सामने इस कार का प्रदर्शन किया । इंजीनियर वकार अहमद ने दावा कि इस तकनीक से 1000 सीसी की कार लीटर पानी से 40 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है जबकि एक मोटरसाइकिल एक मीटर में 150 किलोमीटर चल सकती है।



No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful: