Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: कैसे बनाएं फोन को डटा सर्वर how make data server in phone

Sunday, December 23, 2018

कैसे बनाएं फोन को डटा सर्वर how make data server in phone

यूएसबी केबल को हमेशा पाकेट में संभाल कर नहीं रखी जा सकती। अगर कभी आपको कहीं जरूरी डाटा पीसी से फोन में या फोन से पीसी में ट्रांसफर करना हो  और वो भी बिना डाटा केबल के तो यह सबसे बड़ी  चुनौती होती है कि कैसे फोन को ही डाटा सर्वर बना ले।

FTPDraid या फिर FTPserver  Application download  करके उसे FTP या वेब सर्वर में कनवर्ट कर सकते है। इन एप्स में यह खास फीचर है कि नोटबुक, पीसी या दूसरी डिवाइसेस को आप अपने फोन से कनेक्ट कर सकते है।

कैसे करें फोन से  फाइल डाउनलोडिंग के लिए यूज

अगर आफ बिटटोरेंट को बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते है तो आप अपने फोन को फाइल्स डाउनलोडिंग के लिए यूज कर सकते है जिन्हें एंड्रायड फोन पर भी इंस्टाँल किया जा सकता है। जिसके बाद यूजर फाइल्स को सीधे अपने फोन पर भी डाउनलोड कर सकते है। आप utorrent  को अपने फोन में इंस्टाल कर सकते है अच्छा होगा कि टोरंट को वाईफाई पर इस्तेमाल करें जिससे आफकी जेब पर ज्यादा खर्च न पडें।


पीसी पर मैसेज व काॅल अलर्ट 

कई बार ऐसा होता है कि फोन में बैटरी खत्म हो जाने या उसमें किसी खराबी की वजह से फोन स्विच आॅफ हो जाता है उस समय आई काॅल   और मैसेज को आफ अपने पीसी में एक्सेस कर सकते  है। फोन स्विच आॅफ के समय आई मिस काॅल अलर्ट के लिए आपको अलग से चार्ज देना पडेगा। एक ऐसा साॅफ्टवेयर है Mighty text  जिसे यूजर mightytext.net  से डाउनलोड कर सकते है। इस के जरिए सभी काॅल अलर्ट औऱ एक्सेस कर सकते है तथा आप पीसी से मैसेज भी भेज सकते है

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

Note: Only a member of this blog may post a comment.