Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: कैसे बनाएं वाईफाई राउटर How to make wifi router

Wednesday, December 19, 2018

कैसे बनाएं वाईफाई राउटर How to make wifi router

अगर आपके पास एंड्रायड(Android)  फोन है और उसमें 3 जी या 2 जी सर्विस है तो आप दूसरी वाईफाई अनेबल्ड डिवाइसेस  जैसे टैबलेट, लैपटाॅप से अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर सकते है। एंड्रायड फोन में यह प्रोसेस बहुत आसान है और इसे आफ कुछ सैकेंड में कर सकते है। यह फीचर फोन की सेटिंग के आॅप्शन पर जाकर Wireless/ Personal Hotspot टैब पर क्लिक करके Wifi hostpsot को ON  कर दे एक्टीवेशन के बाद दूसरी डिवाइसेस से कनेक्शन शेयर कर सकते है। परंतु इस फीचर को शूरु करने से पहले बैटरी को पूरी तरह चार्ज जरूर कर ले।

कैसे करें पीसी को  रिमोट  से कंट्रोल  How to Remote control to pc

एंड्रायड फोन में एक खास खूबी है कि फोन से पीसी को रिमोट कंट्रोल से एक्सेस कर सकते है। फोन यूजर इंटरफेस  पर नेटवर्क की मदद से डेस्कटाॅप पीसी को इंटरफेस से एक्सेस कर सकते है। आप अपने फोन से ही पीसी को एक्सेस कर सकते है। किंतु इसके लिए एक बात का अवश्य ध्यान रखे कि आपका पीसी आॅन होना चाहिए। Remote Pc, android vnc viewer, Teamviewer आदि कई मोबाइल एप्स है जिन्हें आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके पीसी या नोटबुक को चला सकते है। पहले पीसी में vnc server  को इंस्टला करके आप पीसी को एक्सेस कर सकते है।


कैसे टच एंड्रायड फोन को पीसी के माउस औऱ कीबोर्ड की तरह करें प्रयोग

टच एंड्रायड फोन को आआप पीसी के माउस और कीबोर्ड की तरह प्रयोग सक सकते है। इसके लिए बस आपको फोन में Remote Draid  या gpad Download करे फोन की टचस्क्रीन को पीसी के  माउस में बदल सकते है। यह एप्लीकेशन पीसी कर्सर को कंट्रोल कर लेती है औऱ अगर फोन में बिल्ट इन कीबोर्ड है तो टाइपिंग करना और भी आसान हो जाएगा।  

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful: