Learn Tips and Tricks in hindi Online course hindi computer course, Digital Marketting bidhuna : एंड्राँयड डिवाइस में रिसाइकिल बिन फीचर ऐड करे How to android feature add recylcebin

Article Post

Thursday, January 10, 2019

एंड्राँयड डिवाइस में रिसाइकिल बिन फीचर ऐड करे How to android feature add recylcebin

विडोज कंप्यूटर में डिलीट की गई फाइलें रिसाइकिल बिन में जाती है जिससे गलती से डिलीट हो गई या सामान्य रूप से डिलीट हो गई अथवा सामान्य रूप से डिलीट की गई फाइलों को समय पड़ने पर सिस्टोर किया जा सकें।

किंतु एंड्रायड में ऐसा कोई फीचर नही है इसलिए एक बार डिलीट की गई फाइले हमेशा के लिए डिलीट हो जाती है किंतु यदि आप चाहें तो प्ले स्टोर से फ्री थर्ड- पार्टी एप लेकर एंड्रायड डिवाइस पर रिसाइकिल बिन जैसे फीचर के रूप में ऐड किया जा सकता है। ऐसा ही एक फीचर है- Dumpster जो कंप्यूटर के रिसाइकिल बिन की तरह ही काम करता है। जहां से डिलीट की गई फाइले रिस्टोर की जा सकती है। इसे एंड्रायड में ऐड करने के लिए-

  • अपने एंड्रायड फोन या टैबलेट पर Dumpster डाउनलोड व इंस्टाॅल करें।
  • इंस्टाँल होने के बाद एप ओपन करें और terms and conditions को accept करें।
  • शुरूआती सेटअप पेज में सभी प्रकार के file type को सेट करें जिससे कोई भी फाइल डिलीट होने पर एप उसे सेव कर सकें। अब next बटन पर टैप करें।
  • ध्यान रखे कि यादि आपके पास एक रूटिड एंड्रायड डिवाइस है तो आप इस एप को बेहतर उपयोग करने के लिए Allow Root Access पर टर्नआॅंफ कर सकते है।
  • अब डिलीट की गई फाइले डम्पस्टर में जाएगी और उन्हें वापिस लाने के लिए उन्हें सिलेक्ट करें और Restore बटन पर टैप करें।

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

native