Learn Tips and Tricks in hindi: कैसे अब ईमेल में अटैच हो सकती है कोई भी फाइल। Ab email me attach ho sakti hai koi bhi files

Tuesday, February 12, 2019

कैसे अब ईमेल में अटैच हो सकती है कोई भी फाइल। Ab email me attach ho sakti hai koi bhi files

पहले जीमेल यूर्जस ईमेल से केवल पिक्चर्स और वीडियों अटैच कर के ही भेज सकते थे जो इसे सपोर्ट करते थे। लेकिन हाल ही में इस एप में हुए बदलावो के कारण अब ईमेल में कोई भी फाइल अटैच कर सकते हैं। यदि आप रास्ते में भी तो अपने फोन से कोई भी Document files, Compress files कस्टम फाइल सीधे अटैच और डाउनलोड कर सकतेे हैं।

किंतु इस फीचर का उपयोग करने के लिए gmail का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी हैं। क्योंकि तभी गूगल प्ले से एप को अपडे़ कर सकते हैं। लेकिन फाइल अटैच करने के लिे आपको निम्न प्रक्रिया अपनानी होगी----



  • सबस पहले gmail for android लांच करें। Menu list खोलने के लिए menu key टैप करें औऱ Compose को सिलेक्ट करें।
  • Compose email view में एप विंडो ऊपरी दायें कोने पर मौजूद action overflow आइकन पर क्लिक करें और attach file को चुने।
  • यदि आपको Attach file  आॅप्शन की बजाय Attach Picture व Attach video आॅप्शन दिखाई देगा तो यह gmail के पुराने वर्जन का संकेट हैं। ऐसे में आफ प्ले स्टोर पर जाकर my apps  में लेटेस्ट अपडेट की जांच करें और अफने फोन में इनस्टाॅल करें।
  • अब अपने favorite file manager में अपनी वांछित location पर नेवीगेट करने के उपरांत file को टैप कें, जिसे ईमेल मैसेज में अटैच करना चाहते हैं। यह अटैच फाइल Compose email field में लिस्टि़ड होगी औऱ इसके content बैकग्राउंड अपलोड करेगें।
  • अब ईमेल मैसेज compose करें औऱ Send करें। ईमेल प्राप्तकर्ता को भेजी गई फाइल को डाइनलोड करने का आॅप्शन मिलेगा। किन्तु फाइल का खुलना फोन में इनस्टाॅल किए एप्स पर निर्भर करता है। हो सकता है कि फाइल न खुले या फिर कई बार उसे एक्सेसे करना पड़ सकता हैं।

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

Note: Only a member of this blog may post a comment.