Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi: ड्राॅपबाॅक्स में फाइल अपलोड करने का तरीका How to upload dropbox file

Thursday, February 21, 2019

ड्राॅपबाॅक्स में फाइल अपलोड करने का तरीका How to upload dropbox file

ड्राॅपबाॅक्स में फाइल अपलोड करने के लिए आपको ड्राॅपबाॅक्स डेस्कटाॅप एप्लीकेसन इनस्टाॅल करना पड़ेगा। यह आफके कंप्यूटर में नया ड्राॅपबाॅक्स फोल्डर बनाता है। जो कि हार्डड्राइव में मौजूद दूसरे फोल्डरों की तरह ही काम करता है। किंतु अाम फोल्डरों के विपरीत यह वेब के साथ औऱ ड्राॅपबाॅक्स युक्त कंप्यूटर के साथ सिंक हो जाता है। ड्राॅपबाॅक्स एक फाइल होस्टिगं सर्विस प्रोवाइडर है जो फाइल सिंक्रोनाइजेशन, क्लाउड स्टोरेज और क्लाइंड साॅफ्टवेयर आॅफर करता है।


कंप्यूटर डेस्कटाॅप एप्लीकेशन को डाउनलोड औऱ इनस्टाॅल करें।

कंप्यूटर के बीच फाइलों को सिंक करने के लिए कंप्यूटर डेस्कटाॅप एप्लीकेशन इनस्टाॅल करें और एक ही Login  कर प्रयोग करते हुए Sign करें। यदि यह पहले से ही कंप्यूटर में इनस्टाॅल है तो फाइलो को केवल ड्राॅपबाॅक्स फोल्डर में एड करें। फिर यह फाइलो को आॅटोमेटिकली लिंक कर देगा।





computer tip and trick
computer tip and trick

  • ड्राॅपबाॅक्स एप्लीकेशन डाउनलोड औऱ इनस्टाॅल  करने के लिए आपको नया एकाउंट बनाना होगा औऱ Signin details को एंटर करना पडेगा।
  • कंप्यूटर में इनस्टाॅल होने पर यह हार्डड्राइव में Drop box folder बना देता है। अब आफ ड्राॅपबाॅक्स की सहायता से अन्य कंप्यूटर्स के साथ सिंक करने के लिेए फाइलो को ड्राॅपबाॅक्स से फोल्डर में एड करें।
  • दूसरे कंप्यूटर्स में सिंक फाइलों को एक्सेस करने के लिए आपको उसी username और password के साथ login करना पडेगा।
  • ड्राॅपबाॅक्स में फाइलों का एड करने के लिए उन फाइलो को ड्रैग करें तो ये अपने आप ही आॅनलाइन औऱ नेटवर्क पर दूसरे कंप्यूटर्स के साथ सिंक हो जायेगी।
  • विंडोज, मैक ओएस और लीनिक्स से ड्राॅपबाॅक्स से फाइलो को एड करें

इसके लिए सबसे पहले कंप्यूटर पर ड्राॅपबाॅक्स एप्लीकेशन इनस्टाॅल करें। इससे आपके होम फोल्डर में एक ड्राॅपबाॅक्स फोल्डर बन जायेगा। बस फाइलो को उस फोल्डर में ड्रैग कर दे।

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful:

Note: Only a member of this blog may post a comment.