Free advertising company bidhuna Learn Tips and Tricks in hindi Online computer course hindi computer course in hindi : फोल्डर पर इमेजिस कैसे लगाएं - Folder per image kaise lagaye

Thursday, June 20, 2019

फोल्डर पर इमेजिस कैसे लगाएं - Folder per image kaise lagaye


अपने फोल्डर पर इमेजिस कैसे लगाएं - Computer Folder per image kaise lagaye


यदि आपको स्क्रीन पर पडे फोल्डर्स (Folder) पर Images लगाएं को अलग-2 पहचानने में परेशानी होती है तो मैं आपको एक ऐसी जुगाड बताने जा रहा हूँ जिससे आपको फोल्डर्स को पहचानने में परेशानी नहीं होगी। तो विंडोज एक्सपी आपके फोल्डर्स में इमेजिस एड करने की सुविधा देता है।






folder-per-kaise-image-lagaye
folder-per-kaise-image-lagaye

इसके लिए उस फोल्डर्स पर जाएं जिस पर इमेज ऐड करना चाहते हैं > फोल्डर्स की लोकेशन में कही भी राइट क्लिक करें >View पर क्लिक करें > Thumnails को सिलेक्ट करें। यह सुनिश्चित करेगा कि फोल्डर आइकन इतने पर्याप्त बड़े हैं। जिससे आप इमेजिस को देख सकें।

अब इमेज ऐड करने के लिए फोल्डर को खोले और फोल्डर में कहीं भी राइट क्लिक करें > Customize This Folder... क्लिक करें > अब उभरने वाली प्रोपटीज विंडोज में कस्टमाइड टैब में Choose Picture  पर क्लिक करें > जिस पिक्चर को फोल्डर पर इमेज के तौर पर ऐड करना चाहते हैं उस पिक्चर पर नेवीगेट करें और Select kare।



kaise-folder-per-images-lagaye
Computer folder per image kaise lagaye

  • आप Use This Folder Type as Template ड्राॅपडाउन मेन्यू पर क्लिक कर फोल्डर के प्रकार को सिलेक्ट कर सकते है।
  • आपके फोल्डर में यदि आडियो फाइले हैं तो Music सिलेक्ट करें। यदि आपके फोल्डर में मुख्य फोल्डर की तरह के ही कंटेट हैं तो also apply this template to all sub folder पर Tick करें
  • Apply पर  क्लिक करके OK पर क्लिक करें । यह प्रक्रिया विंडोज एक्सपी पर किया जा सकता है।

  Computer Folder per image kaise lagaye

No comments:

Post a Comment

www.dccbidhuna.com Comment Message sent Successful: